रोहित शर्मा वनडे से बाहर, न्यूजीलैंड में हो रहे वनडे में नहीं खेल पाएंगे चोट के कणन - AryansWorld Gyaan

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

Translate

Monday, February 3, 2020

रोहित शर्मा वनडे से बाहर, न्यूजीलैंड में हो रहे वनडे में नहीं खेल पाएंगे चोट के कणन



भारत के लिए एक झटका, सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा सोमवार को माउंट माउंगानुई में पांचवें टी 20 इंटरनेशनल (टी 20) के दौरान पिंडली की चोट के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे और टेस्ट श्रृंखला से बाहर हो गए। 41 गेंदों में 60 रन बनाने के बाद रोहित रिटायर्ड हर्ट हो गए, जब उन्होंने रविवार को भारत के खिलाफ मैच में जीत हासिल की थी। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि वह दौरे से बाहर हैं। फिलहाल, यह अच्छा नहीं लग रहा है। हमें पता चलेगा कि यह कितना बुरा है, लेकिन वह श्रृंखला में आगे भाग नहीं ले रहे है।

भारत बुधवार से शुरू होने वाले तीन एकदिवसीय मैच और उसके बाद दो टेस्ट खेलने के लिए तैयार है।

मयंक अग्रवाल वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू वनडे के दौरान ओडीआई प्रारूप में रिजर्व ओपनर होने की संभावना है। हालांकि, न्यूजीलैंड ए के खिलाफ चल रही ए सीरीज़ में दोहरे शतक के साथ शुभमन गिल भी रिजर्व में वापस आ गए हैं।

एमएसके प्रसाद के तहत पुरानी चयन समिति प्रतिस्थापन की घोषणा करेगी, लेकिन चयन समिति के सचिव जय शाह के संयोजक के रूप में कुछ समय लग सकता है, कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर हैं।

टेस्ट में, अनुभवी केएल राहुल अच्छी तरह से भारत के ली ओपनिंग कर सकते हैं, जबकि गिल और पृथ्वी शॉ रिजर्व सलामी बल्लेबाज के लिए रिज़र्व रहेंगे।

अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि रोहित की बछड़े (पिंडली ) की मांसपेशियों में दर्द है या नहीं, लेकिन जब वह नितिन पटेल के उसके पास गया, तब भी वह गंभीर दर्द में था।

दर्द के बावजूद, उन्होंने ईश सोढ़ी पर छक्का जड़ा, लेकिन उनके लिए असहनीय हो जाने के बाद उन्हें बदलना पड़ा।

रोहित की चोट भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है, खासकर 2019 में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद।

उन्होंने घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में जीत का प्रयास जारी रखा, इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी 20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला में दो शानदार नॉक आउट किए, जिसमें भारत ने 5-0 से जीत दर्ज की।

इसमें तीसरे टी 20 I में एक शानदार सुपर ओवर प्रदर्शन शामिल था, जहां उन्होंने भारत के लिए मैच जीतने के लिए बैक-टू-बैक छक्के मारे।

No comments:

Post a Comment

If you have any query, please let me know

Popular Articles

Post Top Ad